Sai Baba Anmol Vichar - Sai Shradha Saboori

Shradha Saburi

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, May 22, 2018

Sai Baba Anmol Vichar

श्रद्धा और सबुरी की प्रतिमूर्ति साई बाबा का जन्म 28 सितम्बर सन 1835 को महाराष्ट्र के पथरी गाँव में हुआ था. इन्हें शिरडी साईं बाबा भी कहा जाता है. साईं बाबा एक भारतीय गुरु, योगी और फकीर थे, इन्हें इनके 121 भक्तों द्वारा संत कहा जाता है. साईं बाबा के बारे में कुछ भी तथ्य पता नहीं है जैसे इनका असली नाम, जन्म, पता और माता – पिता की जानकारी आदि. साईं बाबा के आज लाखो भक्त है जो साईं बाबा के प्रति अपना प्रेम और निष्ठा रखते है. साईं बाबा का सबसे प्रसिद्ध मंदिर शिरडी में है. 

Quote 1: मैं हर एक वस्तु में हूँ और उस वस्तु से परे भी. मैं सभी रिक्त स्थान को भरता हूँ.
Sai Baba साईं बाबा


Quote 2: सबका मालिक एक है.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 3: मैं डगमगाता या हिलता नहीं हूँ.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 4: यदि तुम मुझे अपने विचारों और उद्देश्य की एकमात्र वस्तु रखोगे, तो तुम सर्वोच्च लक्ष्य प्राप्त करोगे.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 5: अपने गुरु में पूर्ण रूप से विश्वास करें. यही साधना है.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 6: मैं अपने भक्त का गुलाम हूँ.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 7: मेरे रहते डर कैसा?
Sai Baba साईं बाबा
Quote 8: मेरा काम तो आशीर्वाद देना है.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 9: मैं तुम्हे अंत तक ले जाऊंगा.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 10: सम्पूर्ण रूप से ईश्वर में समर्पित हो जाइये.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 11: मैं निराकार हूँ और मैं सर्वत्र हूँ.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 12: मेरी शरण में आइये और शांत रहिये. मैं बाकी सब कर दूंगा.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 13: यदि कोई अपना पूरा समय मुझमें लगाता है और मेरी शरण में आता है तो उसे अपने शरीर या आत्मा के लिए कोई डर नहीं होना चाहिए.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 14: यदि कोई सिर्फ मुझको देखता है और सिर्फ मेरी लीलाओं को सुनता है व खुद को सिर्फ मुझमें समर्पित करता है तो वह भगवान तक पंहुच जायेगा.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 15: मैं अपने भक्तों का बुरा नहीं होने दूंगा.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 16: अगर मेरा भक्त गिरने वाला होता है तो मैं अपने हाथो बढ़ा कर उसे सहारा देता हूँ.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 17: हमारा कर्तव्य क्या है ? ठीक से व्यवहार करना. ये काफी है.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 18: जो मुझे प्रेम करते हैं मेरी दृष्टि हमेशा उन पर रहती है.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 19: तुम जो भी करते हो, तुम चाहे जहाँ भी हो, हमेशा इस बात को याद रखो: मुझे हमेशा इस बात का ज्ञान रहता है कि तुम क्या कर रहे हो.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 20: मैं अपने लोगों के बारे में दिन रात सोचता हूँ. मैं बार-बार उनके नाम लेता हूँ.
Sai Baba साईं बाबा
Quote 21: आप जो कुछ भी देखते हैं उसका संग्रह मैं ही हूँ.
Sai Baba साईं बाबा

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages